DwonloadDownload Point responsive WP Theme for FREE!

मेरे पापा मुझे अपनी संपत्ति से बेदखल कर सारी संपत्ति दूसरे भाई को देना चाहते हैं, मुझे क्या करना चाहिए ?

राम यादव जी ने पूछा है -.-.-
म दो भाई हैं। मेरे पापा मुझे अपनी संपत्ति से बेदखल करना चाहते हैं और सारी संपत्ति दूसरे भाई को देना चाहते हैं मुझे क्या करना चाहिए ? 
उत्तर .-.-.-. 
प के पापा की वह संपत्ति जिस से वे आप को बेदखल करना चाहते हैं, यदि उन की स्वअर्जित संपत्ति है तो वे उसे जिसे चाहे दे सकते हैं, बेच सकते हैं, दान कर सकते हैं या फिर वसीयत कर सकते हैं। आप के पास उन की इस इच्छा को पूरा करने से रोकने के लिए कोई कानूनी उपाय नहीं है।
दि आप के पापा की संपत्ति उन्हें अपने पिता से या आप के परिवार के किसी बुजुर्ग से उत्तराधिकार में प्राप्त हुई है तो ऐसी संपत्ति पुश्तैनी है और उस में आप का भी अधिकार है। आप ऐसी संपत्ति के विभाजन की मांग कर सकते हैं और उस के लिए दीवानी अदालत में वाद संस्थित कर सकते हैं। वाद संस्थित हो जाने के उपरांत ऐसी संपत्ति को विक्रय करने या अन्य किसी प्रकार से हस्तांतरित करने से रोकने के लिए न्यायालय से अस्थाई निषेधाज्ञा प्राप्त कर सकते हैं। 
पापा अपनी स्वअर्जित संपत्ति से आप को बेदखल न करें, इस का कानून से इतर उपाय यह है कि पापा की सेवा करें, उन्हें प्रसन्न रखें और उन्हें इस बात के  लिए मनाएँ कि वे अपनी स्वअर्जित संपत्ति से आप को बेदखल न करें। 



Print Friendly, PDF & Email
10 Comments