DwonloadDownload Point responsive WP Theme for FREE!

माँ पत्नी को तंग करे तो क्या करें?

समस्या-

शाकिम अली ने समयपुर बादली, रोहिणी, दिल्ली से समस्या भेजी है-

मेरी शादी हुए 8 महीने हो गए हैं और मेरी पत्नी को मेरी माँ बहुत परेशान करती है, बात बात में हम दोनों को घर से निकलने की धमकी देती है। हम घर में 3rd floor पर रहते हैं। बिजली का बिल और आधार कार्ड में पता भी घर का ही है। मै कैसे 3rd floor अपने नाम करा सकता हूँ?

समाधान-

शाकिम अली जी, सब से पहले तो ईद मुबारक हो¡ आप अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं। जो हर पति को करना ही चाहिए। आप की मां का आप की पत्नी को तंग करना और बार बार घर से निकलने की धमकी देना भी इसी प्यार का सबूत है। असल में शादी के पहले आप की माँ का आप पर एक मात्र अधिकार था। आप माँ को समय भी देते थे। शादी होने और पत्नी के आने के बाद माँ को लगता है कि आप ने उन की ओर से एक दम मुहँ फेर लिया है केवल पत्नी के हो गए हैं। माँ को महसूस हो रही यह प्यार की कमी ही इस तरह माँ के गुस्से में निकल रही है।

हमारी राय है कि आप कोशिश करें कि माँ यह समझ सके कि आप का प्यार माँ के प्रति कम नहीं हुआ है, बल्कि पहले उन्हें प्यार करने वाला एक ही था अब दो हो गए हैं। यदि उन्हें प्यार करने वाले दो लोग आपस में भी प्यार करते हों तो उस में क्या बुराई है। आप समझाएंगे तो माँ समझ जाएंगी। आप की पत्नी भी इस काम में आप की मदद कर सकती हैं।

जहाँ तक बिल्डिंग का तीसरा माला आप के नाम हो जाने का प्रश्न है तो उस का उत्तर तब देना संभव नहीं है जब तक यह जानकारी हमें न मिले कि बिल्डिंग किस के स्वामित्व की है? तीसरा माला किस के स्वामित्व का है?  और फिलहाल आप तीसरे माले पर किस हैसियत और प्राधिकार से निवास कर रहे हैं। उस बिल्डिंग और उस फ्लेट के स्वामित्व में आप का क्या हिस्सा है या नहीं है, उस में बिजली का कनेक्शन आप के नाम से कैसे लगा हुआ है? इन जानकारियों के एक दम ठीक ठीक मिलने पर इस प्रश्न का उत्तर भी दिया जा सकता है।

Print Friendly, PDF & Email